रायपुर। प्रदेश में रोका छेका अभियान शुरू होते ही नगर निगम रायपुर एक्शन मूड में दिखाई दे रहा है. निगम क्षेत्र के सभी 10 जोन में महापौर एजाज ढेबर एवं आयुक्त प्रभात मलिक के निर्देश पर काउकेचर वाहन एवं टीमों की सहायता से दिन भर सड़कों पर सघन अभियान चलाया जा रहा है. दो दिनों में कुल 179 मवेशियों को पकड़कर निगम क्षेत्र के विभिन्न गोठानों में भेजने की कार्यवाही की गई. अधिकारियों ने बताया कि अभियान निरंतर जारी रहेगा.

नोडल अधिकारी उपायुक्त आरके डोंगरे ने बताया कि रोका छेका अभियान के तहत जोन 1 ने 19, जोन 2 ने 22, जोन 3 ने 11, जोन 4 ने 10, जोन 5 ने 6, जोन 6 ने 24 जोन 8 ने 30 जोन 9 ने 31 एवं जोन 10 ने 26 कुल 10 जोन ने कुल मिलाकर 179 मवेशियों को काउकेचर वाहन से पकड़कर गोठान भेजा गया.

उपायुक्त ने बताया कि रोका छेका अभियान के तहत 109 पशुपालकों से संकल्प पत्र भरवाये गए. पशु पालकों से रोका छेका अभियान के तहत संकल्प पत्र भरवाने की कार्यवाही जोन कमिश्नर एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी की उपस्थिति में पशु पालकों से संकल्प पत्र भरवाया गया. राज्य शासन के रोका छेका अभियान के अंतर्गत नगर पालिक निगम रायपुर क्षेत्र के सभी 10 जोन के समस्त 70 वार्डों में महापौर एवं आयुक्त के निर्देशानुसार जोन स्तर पर जोन कमिश्नर के नेतृत्व एवं जोन स्वास्थ्य अधिकारी के माध्यम से निरंतर जारी रहेगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *