राज्य में पिछले वर्ष हुए विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने बड़े पैमाने पर इस मुद्दे को उठाया और मृतक भुवनेश्वर के पिता ईश्वर साहू को साजा सीट से मैदान में उतारा था. ईश्वर साहू ने तत्कालीन मंत्री और रवींद्र चौबे को हरा दिया था.

रायपुर: 

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले में पिछले वर्ष हुई 22 वर्षीय युवक भुवनेश्वर साहू की हत्या मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है. घटना के बाद राज्य की पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया था. सभी आरोपी वर्तमान में न्यायिक हिरासत में हैं. राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद राज्य सरकार ने केंद्रीय एजेंसी से मामले की जांच करने का अनुरोध किया था.

प्रेस सूचना ब्यूरो द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि 25 अप्रैल को प्राप्त छत्तीसगढ़ सरकार के अनुरोध और 26 अप्रैल को कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग, भारत सरकार द्वारा जारी अधिसूचना पर सीबीआई ने राज्य के बेमेतरा जिले में युवक की हत्या के संबंध में 12 आरोपियों के खिलाफ शुक्रवार को फिर से मामला दर्ज किया है.

बयान में कहा गया है कि इसके साथ ही सीबीआई ने पिछले साल आठ अप्रैल को बेमेतरा जिले के साजा पुलिस थाने में 12 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज मामले की जांच अपने हाथ में ले ली है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *