स्वास्थ्य विभाग की ओर से देर रात जारी आंकड़ों के मुताबिक शनिवार को प्रदेश भर में 26 हजार 73 नमूनों की जांच हुईं। इस बीच 294 लोग संक्रमित पाए गए। छह जिलों में तो कोई नया मरीज मिला ही नहीं।

पिछले कुछ दिनों से प्रदेश में जांच की संख्या कम हुई है। शुक्रवार को प्रदेश भर में केवल 24 हजार 806 नमूनों की जांच हुई थी। उसमें 305 लोग संक्रमित मिले। इसके उलट शनिवार को जांच की संख्या 26 हजार से अधिक थी। इसके बाद भी नए संक्रमितों की संख्या मेें 11 की कमी दर्ज हुई। राजनांदगांव, बेमेतरा, कबीरधाम, गरियाबंद, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही और कोरिया जिलों में तो कोई नया मरीज मिला ही नहीं है। सबसे अधिक 34 मरीज बीजापुर में मिले हैं। सुकमा, बस्तर, सरगुजा और रायपुर जैसे जिलों में भी नए मरीजों की संख्या 25 से 33 के बीच है।

अधिकांश जिलों में रोजाना की संक्रमण दर एक प्रतिशत से नीचे आ चुकी है। डॉक्टरों का कहना है, जब तक सभी जिलों में मरीजों की संख्या कम नहीं हो जाती खतरा टलेगा नहीं। यह कभी भी एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में संक्रमण फैला देगा। ऐसे में लोगों को कोरोना रोकथाम के उपायों का कड़ाई से पालन करना चाहिए। बाहर निकलने पर मास्क लगाएं, भीड़भाड़ से बचे, किसी से मिलते समय दो गज की दूरी रखें। हाथों को सैनेटाइज करते रहें। डॉक्टरों ने लक्षण दिखने पर तुरंत कोरोना की जांच कराने और डॉक्टर की सलाह लेने को भी कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *