इस एक्टर के बारे में जरा ली डिटेल पढ़ेंगे तो आपके दिमाग में इसकी तस्वीर तुरंत आ जाएगी. हालांकि नाम से पहचानना मुश्किल होगा.

नई दिल्ली: 

स्नेहा उलाल और उदय चोपड़ा से लेकर झनक शुक्ला तक कई हिट फिल्मों में एक्टिंग करने वाले बॉलीवुड एक्टर्स ने एक समय के बाद बॉलीवुड छोड़ दिया. ब्लॉकबस्टर फिल्म में काम करने वाले एक और एक्टर हैं जिन्होंने पिछले 3 साल में एक भी फिल्म में काम नहीं किया है. हम जिस एक्टर के बारे में बात कर रहे हैं उन्होंने ना सिर्फ बॉलीवुड में आमिर खान और सैफ अली खान जैसे सितारों के साथ काम किया है बल्कि हिट टेलीविजन शो भी दिए हैं हालांकि अब वह ज्यादातर टीवी ऐड्स में नजर आते हैं. यह कोई और नहीं बल्कि राहुल कुमार हैं.

राहुल कुमार ने 3 इडियट्स में सेंटीमीटर का रोल निभाया था जो अब बड़ा होकर एक हैंडसम हंक बन गया है. एक्टर ने 3 साल की उम्र में विशाल भारद्वाज की द ब्लू अम्ब्रेला से इंडस्ट्री में अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद उन्होंने सैफ अली खान की फिल्म ओमकारा में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में काम किया. फाइनली 2009 में राहुल ने आमिर खान के साथ 3 इडियट्स में काम किया. हालांकि उनके पास स्क्रीनटाइम कम था लेकिन उनकी परफॉर्मेंस की खूब तारीफ हुई. उन्हें इस रोल से खूब पहचान मिली.
राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी 3 इडियट्स एक बड़ी हिट थी और बॉक्स ऑफिस पर दुनिया भर में 460 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. फिल्म में राहुल कुमार और आमिर खान के अलावा शरमन जोशी, आर माधवन, बोमन ईरानी, मोना सिंह और करीना कपूर खान समेत कई बड़े नाम शामिल थे.
3 इडियट्स के बाद राहुल कुमार बॉलीवुड से गायब हो गए और केवल शॉर्ट फिल्मों में छोटे रोल्स में नजर आए. हालांकि उन्होंने अर्जुन कपूर और परिणीति चोपड़ा की फिल्म ‘संदीप और पिंकी फरार’ से इंडस्ट्री में वापसी की जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह असफल रही और तब से उन्होंने किसी भी फिल्म में काम नहीं किया है.
खैर इतना ही नहीं 2014 में उन्होंने शो धर्मक्षेत्र से टेलीविजन पर शुरुआत की और बाद में फिर भी ना माने…बदतमीज दिल, यम हैं हम और नीली छतरी वाले जैसे टेलीविजन शो में काम किया. वह अब इंस्टाग्राम पर अपने वीडियो और फोटो शेयर करते रहते हैं. उनके सिंगिंग वीडियो अक्सर ध्यान खींचते हैं. एक्टर अब ज्यादातर टीवी कमर्शियल में नजर आते हैं. उन्हें आखिरी बार मालाबार गोल्ड एंड डायमंड्स के कमर्शियल में देखा गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *