Delhi Liquor Case : दिल्ली के मुख्यमंत्री को पिछले महीने ईडी ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था और ईडी द्वारा अपनी हिरासत में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया था.

नई दिल्ली: 

तिहाड़ जेल में बंद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अदालत से इजाजत मांगी थी कि उनको रेगुलर डॉक्टर से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए परामर्श की इजाजत दी जाए. दिल्ली की राउज एवेन्यू अदालत में अरविंद केजरीवाल के आवेदन पर सुनवाई हुई तो ED ने इसका विरोध किया.

ED ने कहा कि अरविंद केजरीवाल हाई डायबिटीज का दावा कर रहे हैं जबकि वह जेल में मिठाई, मीठी चाय और आम खा रहे हैं. केजरीवाल जमानत के लिए आधार बनाने की कोशिश कर रहे हैं. इस पर अरविंद केजरीवाल के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि ED ये सब आरोप मीडिया के लिए लगा रही है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री को पिछले महीने ईडी ने कथित शराब नीति घोटाले से जुड़े भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया था और ईडी द्वारा अपनी हिरासत में एक सप्ताह से अधिक समय तक पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया गया था.

ईडी का मानना ​​है कि केजरीवाल अब खत्म हो चुकी शराब नीति के निर्माण में सीधे तौर पर शामिल थे, जिससे कथित तौर पर रिश्वत के तौर पर 600 करोड़ रुपये प्राप्त हुए, जिससे आम आदमी पार्टी के चुनाव अभियानों में मदद मिली.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *