बारिश के बीच पीड़ित परिवारों पर अचानक दीवार गिर गई. दीवार गिरने से घायल हुए कुल नौ लोगों में से पांच साल से कम उम्र के चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई.

धार (मध्य प्रदेश): 

गुजरात के पंचमहल जिले के एक औद्योगिक क्षेत्र में गुरुवार को भारी बारिश के बीच एक बंद पड़ी फैक्टरी की दीवार के कुछ अस्थायी तंबुओं पर गिरने से मध्य प्रदेश के रहने वाले पांच साल से कम उम्र के चार बच्चों की मौत हो गई, जबकि पांच अन्य घायल हो गए. पुलिस ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि पीड़ित परिवार मध्य प्रदेश के धार जिले के रहने वाले हैं और हलोल तालुका के चंद्रपुरा गांव में रसायन बनाने वाली एक बंद पड़ी फैक्टरी के पास एक निर्माण स्थल पर मजदूर के रूप में काम करने के लिए यहां आए हैं.

जिला पुलिस अधीक्षक हिमांशु सोलंकी ने कहा कि निर्माण श्रमिकों के परिवार अस्थायी तंबू में रह रहे थे, जो उन्होंने कारखाने की चारदीवारी के पास बनाया था.

पुलिस अधीक्षक हिमांशु सोलंकी ने कहा, “बारिश के बीच इन परिवारों पर अचानक दीवार गिर गई. दीवार गिरने से घायल हुए कुल नौ लोगों में से पांच साल से कम उम्र के चार बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई.”

दो महिलाओं और दो बच्चों सहित पांच अन्य लोगों को हलोल के एक अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया.

पुलिस अधीक्षक ने कहा, “बाद में घायलों में से एक को आगे के इलाज के लिए वडोदरा स्थानांतरित कर दिया गया.”

मृतक बच्चों की पहचान चिरिराम डामोर (5), अभिषेक भूरिया (4), गुनगुन भूरिया (2) और मुस्कान भूरिया (5) के रूप में हुई है.

इस बीच, अधिकारियों ने कहा कि दक्षिण गुजरात के कई हिस्सों में पिछले 36 घंटों में भारी बारिश हुई है और अगले दो दिनों में और बारिश होने की उम्मीद है. गुरुवार सुबह छह बजे समाप्त हुए पिछले 36 घंटों में, दक्षिण गुजरात के वलसाड जिले के पारदी तालुका में 182 मिमी तक बारिश हुई.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *