दादी सा के नाम से मशहूर ,बालिका वधु की अभिनेत्री सुरेखा सिकरी जी के निधन हो गया | तमस, मम्मो, बालिका वधु और बधाई हो जैसे फिल्मों और सीरियल्स में उनके अविस्मरणीय अभिनय के माध्यम से उन्होंने सिनेमा और टीवी की दुनिया में अपनी अमिट छाप छोड़ी है। तीन बार की राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता सुरेखा सीकरी ने शुक्रवार सुबह दिल का दौरा पड़ने के बाद आख़िरी सांस ली. उनके मैनेजर ने कहा है कि दो ब्रेन स्ट्रोक के बाद से वो कई तरह की दिक़्क़तों से जूझ रही थीं.

 

सुरेखा सीकरी ने 1978 में किस्सा कुर्सी से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. सुरेखा सीकरी को तमस (1988), मम्मो (1995) और बधाई हो (2018) में सहायक अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार मिला था.

 

सुरेखा सीकरी की आख़िरी छवि साल 2019 की याद आती है, जब वे उपराष्ट्रपति एम. वैंकया नायडू से सहायक भूमिका के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय अवार्ड ले रही थीं.

 

उन्हें यह सम्मान अमित शर्मा निर्देशित और 2018 में प्रदर्शित हिट फ़िल्म ‘बधाई हो’ के लिए मिल रहा था. यह फ़िल्म अधेड़ उम्र में गर्भ धारण करने और इसे लेकर एक दंपती के जीवन और सामाजिक दायरे पर पड़ने वाले असर को बताने वाली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *