रायपुर. केंद्रीय मंत्रिमंडल विस्तार पर कांग्रेस ने तंज कसा है. कांग्रेस संचार अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा कि पीएमओ से छत्तीसगढ़ के किसी सांसद को फोन न आना दुखद है. एक समय छत्तीसगढ़ से दो-दो कैबिनेट मंत्री केंद्र में होते थे. छत्तीसगढ़ को केंद्र में जगह न मिली तो राज्य की घोर उपेक्षा मानी जाएगी.
बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में आज विस्तार होना तय माना जा रहा है. अब से कुछ देर बाद कैबिनेट की बैठक होने वाली है. संभावना है, इसमें नामों पर सहमति बनने के बाद नए मंत्रियों को शाम को शपथ दिलाई जाएगी.

इसके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, संगठन महासचिव बीएल संतोष सभी राष्ट्रीय उपाध्यक्षों से चर्चा कर चुके हैं. ऐसी संभावना है कि छत्तीसगढ़ के भी एक और सांसद को मंत्री बनने की लाटरी लग सकती है. यह सांसद ओबीसी या सामान्य वर्ग को होगा, ऐसा माना जा रहा है. इसके पीछे कारण भी है. इस समय एक मंत्री रेणुका सिंह आदिवासी वर्ग की हैं. बचे आठ सांसदों में चार ओबीसी और एक सामान्य वर्ग के हैं. इसी के साथ एक राज्यसभा सांसद भी सामान्य वर्ग से हैं. एक-एक सांसद एससी और आदिवासी वर्ग के हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *