अजित पवार पिछले साल अपने चाचा शरद पवार द्वारा गठित राकांपा को तोड़ने के बाद भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार (Ajit Pawar) की पत्नी और बारामती लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार सुनेत्रा पवार (Sunetra Pawar) को बड़ी राहत मिली है. दरअसल मुंबई पुलिस ने कथित 25,000 करोड़ रुपये के सहकारी बैंक घोटाले में उन्हें क्लीन चिट दे दी है. जनवरी में दायर एक क्लोजर रिपोर्ट का विवरण अब सामने आया है. मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू), महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक (एमएससीबी) मामले की जांच कर रही है. उसने कहा कि लेन-देन कथित तौर पर सुनेत्रा पवार और उनके पति से जुड़ा हुआ है, इसमें कोई आपराधिक मामला नहीं बनता है.

सुनेत्रा अपनी ननद सुप्रिया के खिलाफ चुनावी मैदान में

सुनेत्रा पवार शरद पवार के गढ़ बारामती सीट से उनकी बेटी और अपनी ननद सुप्रिया सुले के सामने चुनाव लड़ रही है. ये रिपोर्ट दाखिल होने से विपक्ष को और अधिक ताकत मिल गई है, जिसने लगातार भाजपा पर आरोप लगाया है कि वह अपने विरोधी नेताओं के खिलाफ केंद्रीय एजेंसियों और पुलिस बलों का इस्तेमाल कर रही है और या तो मामलों की जांच धीमी कर रही है. अजित पवार पिछले साल अपने चाचा शरद पवार द्वारा गठित राकांपा को तोड़ने के बाद भाजपा और शिवसेना (एकनाथ शिंदे गुट) के सत्तारूढ़ गठबंधन में शामिल हो गए थे. जिसके बाद उन्होंने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *