ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने की पुष्टि करते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि जांचकर्ता अब प्रज्वल रेवन्ना का पता लगाएंगे.

बेंगलुरु: 

Lok Sabha Elections 2024: यौन अपराधों के आरोपी कर्नाटक के सांसद प्रज्वल रेवन्ना (Prajwal Revanna) के बारे में जानकारी जुटाने के लिए केंद्रीय सूचना ब्यूरो की ओर से ब्लू कॉर्नर नोटिस (Blue corner notice) जारी किया गया है. प्रज्वल रेवन्ना के बारे में बताया जा रहा  है कि वे जर्मनी में हैं. वे वहां वह डिप्लोमेटिक पासपोर्ट के जरिए गए थे. लोकसभा चुनाव के बीच पिछले हफ्ते रेवन्ना के खिलाफ रेप के आरोप सार्वजनिक हो गए थे.

रेवन्ना के खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किए जाने की पुष्टि करते हुए कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि मामले की जांच करने वाले अब उसका पता लगाएंगे. उन्होंने कहा, “इसके बाद एसआईटी अपनी प्रक्रिया करेगी और उसे यहां लाएगी… एक बार सब कुछ हो जाने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.”

ब्लू कॉर्नर नोटिस किसी अपराध के संबंध में किसी व्यक्ति की पहचान, स्थान या गतिविधियों के बारे में अपने सदस्य देशों से अतिरिक्त जानकारी एकत्रित करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पुलिस सहयोग निकाय इंटरपोल द्वारा जारी किया जाता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *