टीडीपी के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ रहीं गोट्टीपति लक्ष्मी एक डॉक्टर हैं, वे दारसी विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार हैं.

हैदराबाद: 

राजनीतिक शपथ लेने की आकांक्षा पूरी करने की कोशिशों से पहले से एक डॉक्टर ने अपनी पेशेवर शपथ का ध्यान रखते हुए एक महिला की मदद की. आंध्र प्रदेश के विधानसभा चुनाव में एक महिला उम्मीदवार डॉक्टर हैं. उन्होंने एक गर्भवती महिला का स्वास्थ्य बिगड़ने पर उसकी सिजेरियन सर्जरी करके उसकी मदद की. महिला ने एक बच्चे को जन्म दिया. डॉक्टर ने यह सब अपने चुनाव प्रचार को रोककर किया.

प्रकाशम जिले की दारसी विधानसभा सीट पर गोट्टीपति लक्ष्मी टीडीपी की उम्मीदवार हैं. वे गुरुवार को चुनाव प्रचार के लिए निकलने ही वाली थीं, तभी उन्हें एक महिला के बारे में बताया गया. महिला का एमनियोटिक फ्लूड खत्म हो रहा था जिससे उसका गर्भपात हो सकता था और उसकी मौत भी हो सकती थी. उसे गुंटूर के एक अस्पताल में भर्ती किया गया था.

डॉक्टर गोट्टीपति लक्ष्मी एक राजनीतिक परिवार से हैं, और वे इस बार चुनावी राजनीति की शुरुआत कर रही हैं. वे जिले के उस अस्पताल में गईं जहां कुरिचेदु मंडल के अब्बायाई पालेम की महिला वेंकटा रमना को भर्ती कराया गया था.

लक्ष्मी ने एनडीटीवी को बताया कि, “निजी अस्पताल के डॉक्टरों ने उसे गुंटूर रेफर कर दिया था. मैं वहां गई और मां और बच्चे को बचाने के लिए सर्जरी की. अब मां और बच्चा स्वस्थ हैं.”

उन्होंने कहा, “टीडीपी के जीतने पर मैं यहां एक अस्पताल बनाऊंगी.”

आंध्र प्रदेश की सभी 175 विधानसभा सीटों और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को वोटिंग होगी. जगन मोहन रेड्डी के नेतृत्व वाली वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने 2019 में 151 विधानसभा सीटें और 22 लोकसभा सीटें जीती थीं. चंद्रबाबू नायडू की टीडीपी ने विधानसभा चुनाव में 23 और लोकसभा चुनाव में तीन सीटें जीती थीं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *