U19 Women’s World Cup Final: अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाकर इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर पहली बार अंडर 19 टी-20 विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया.

U19 Women’s World Cup Final: अंडर 19 वर्ल्ड कप फाइनल में भारतीय महिला खिलाड़ियों ने जबरदस्त खेल दिखाकर इंग्लैंड को 7 विकेट से हराकर पहली बार अंडर 19 टी-20 विश्व चैंपियन का खिताब अपने नाम कर लिया. फाइनल में जीत के बाद भारतीय महिला खिलाड़ियों ने इसका जश्न जमकर बनाया. यही नहीं भारतीय महिला खिलाड़ियों (India Women Team) ने जीत के बाद ‘काला चश्मा’ गाने पर मैदान पर जमकर डांस किया जिसका वीडियो आईसीसी ने अपने सोशल मीडिया पर शेयर किया है. जिसे देखकर फैन्स लगातार रिएक्ट कर रहे हैं. बता दें कि हाल के समय में काला चश्मा गाने पर अपने स्टाइल में लोग लगाकार वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. उसी ट्रेंड को भारतीय महिला खिलाड़ियों ने भी फॉलो किया और जमकर थिरकते हुए नजर आईं हैं.

फाइनल की बात की जाए तो तेज गेंदबाज टिटास साधु के साथ स्पिनर अर्चना देवी और पार्श्वी चोपड़ा की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारतीय महिला टीम ने पहले आईसीसी अंडर-19 टी20 विश्व कप के फाइनल में रविवार को यहां इंग्लैंड को 36 गेंद बाकी रहते सात विकेट से हराकर खिताब अपने नाम किया.

भारत ने इंग्लैंड की पारी को 17.1 ओवर में महज 68 रन पर समेटने के बाद 14 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर शनिवार को अपना 19वां जन्मदिन मनाने वाली कप्तान शेफाली वर्मा को शानदार तोहफा दिया.

फाइनल में भारतीय महिला गेंदबाजों का जलवा देखने को मिला. वहीं, विश्व चैंपियन बनने के बाद भारत की कप्तान शेफाली वर्मा इमोशनल भी नजर आई और उनके आंखों से आंसू भी निकलते हुए दिखाई दी थी. शेफाली की कप्तानी में पहली बार भारतीय टीम ने महिला टी-20 का खिताब जीतकर यकीनन एक नया इतिहास लिख दिया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *