सतना. मैहर के रैंगवा गांव में झाड़ियों में एक महिला की लाश मिली है. कुछ ही दूरी पर तीन साल का एक बच्चा बिलखता हुआ मिला. बच्चे ने महिला की शिनाख्त अपनी मां के तौर पर की है. महिला के शरीर पर चोट के गहरे निशान हैं. ऐसा लगता है कि गला दबाकर हत्या की गयी है और हत्यारे बच्चे को मंदिर के पास छोड़कर फरार हो गए. महिला और बच्चे की शिनाख्त नहीं हो पाई है. कातिल का भी पता नहीं चल पाया है. हालांकि, घटनास्थल से कुछ दूरी पर एक दुर्घटनाग्रस्त जीप मिली है, जिसमें उस महिला और बच्चे के कपड़े मिले हैं. संदेह है कि हत्या कर भाग रहे कातिल की गाड़ी है जो दुर्घटनाग्रस्त हो गयी.

रैगांव के सिंह वाहिनी मंदिर में एक तीन साल का बच्चा रोता हुआ मिला. गांव वालों ने खबर दी तो पुलिस पहुंची. बच्चे को लेकर पुलिस ने उसके माता पिता की तलाश शुरू की. बच्चा इतना छोटा है कि वो कुछ बता नहीं पा रहा है.बाद में मंदिर से लगभग 200 मीटर दूरी पर एक महिला का शव झाड़ियों में मिला. महिला को कोई पहचान नहीं पाया. पुलिस ने मासूम और मृत महिला की कड़ी जोड़ कर तफ्तीश शुरू की. वो बच्चे को लेकर जैसे ही उस महिला के शव के पास पहुंची बच्चे ने उसे देखते ही मां कहकर पुकारा और रोने लगा.

मासूम ने पिता को ही बताया कातिल
पूछताछ करने पर मासूम ने अपने पिता को कातिल बताया. हालांकि मासूम अपना नाम मां का नाम और पिता का नाम नहीं बता पा रहा है. जब पुलिस और आगे बढ़ी तो घटनास्थल से एक किलोमीटर दूर नेशनल हाइवे 30 पर एक कार और जीप दुर्घटनाग्रस्त मिली. शक के आधार पर पुलिस ने दोनों वाहनों की जांच की तो मामला और उलझ गया. जीप में महिला की टूटी चूड़ियां, बैग और मासूम के कपड़े मिले. इस जांच में ये बात साफ हुई कि महिला और मासूम को इसी वाहन से लाकर महिला की हत्या की गयी और मासूम को लावारिस छोड़ दिया गया. हत्यारा महिला और मासूम का करीबी है

हत्या कर भाग रहा था आरोपी
पुलिस की तहकीकात जारी है. दुर्घटनाग्रस्त बोलेरो कटनी जिले के रीठी गांव की बताई जा रही है. महिला की पहचान बच्चे ने मां के तौर पर की है साथ ही ये कहा है कि पापा ने मां को मारा इसलिए पहली नजर में मामला यही लग रहा है कि महिला की बोलेरो गाड़ी में उसके पति ने हत्या की और फिर शव को यहां फेंक गया. फिलहाल पुलिस अभी मामले में कुछ भी कहने के लिए तैयार नहीं है. पूरे मामले के तमाम पहलुओं की सघनता से थाना प्रभारी अमदरा हरीश दुबे और एस डी ओ पी हिमाली सोनी जांच कर रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *