‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कान फिल्म फेस्टिवल की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया है और कहा है कि यहां पर फिल्मों की जगह फैशन ने ले ली है.

‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री एक बार फिर अपने ट्वीट की वजह से सुर्खियों में आ गए हैं. इस  बार उन्होंने कान फिल्म फेस्टिवल को लेकर ट्वीट किया है और वहां मौजूद सितारों और फेस्टिवल की प्रासंगिकता पर सवाल उठाया है. यही नहीं, उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि कान फिल्म फेस्टिवल दम तोड़ चुका है. उन्होंने लिखा है कि फिल्म की जगह अब फैशन ने ले ली है. इसके साथ ही उन्होंने कान फिल्म फेस्टिवल को लेकर एक अखबार की कटिंग को भी साझा किया है.

विवेक रंजन अग्निहोत्री ने कान फिल्म फेस्टिवल को लेकर ट्वीट किया है, ‘कान फिल्म फेस्टिवल को दम तोड़ते देख काफी दुख होता है. इनमें से अधिकतर तो एक्टर भी नहीं हैं या उनका किसी फिल्म को भी कान में नहीं दिखाया जा रहा है. फिल्मों की जगह फैशन ने ले ली है. एक्टर्स की जगह एसएम इन्फ्लुएंसर्स ने ले ली है. फिल्म जर्नलिज्म…आप जानते ही हैं. और फिल्ममेकर्स…उनकी परवाह कौन करता है? ओम शांति!’

फिल्ममेकर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने दो दिन पहले भी कान फिल्म फेस्टिवल को लेकर एक ट्वीट किया था. इसमें उन्होंने लिखा था, ‘आप जानते हैं कि कान फिल्म फेस्टिवल फिल्मों को लेकर है? मुझे लगा कि आपको याद दिलाना चाहिए, अगर आप को लग रहा हो कि यह सिर्फ एक फैशन शो है.’ इस तरह उन्होंने कान फिल्म फेस्टिवल पर तंज कसा था.

कान फिल्म फेस्टिवल 2023 की बात करें तो इस बार भारत में इसकी चर्चा फिल्मों की बजाय वहां मौजूद सेलेब्रिटीज की वजह से ज्यादा रही. यही उनकी ड्रेसेस भी खूब सुर्खियों में रही. भारत से इस बार ऐश्वर्या राय, सारा अली खान, ईशा गुप्ता, विजय वर्मा, मानुषी छिल्लर, मृणाल ठाकुर, उर्वशी रौतेला और सपना चौधरी ने शिरकत की. उनकी ड्रेसेस और फैशन को लेकर काफी चर्चा भी हुई थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *