Lok Sabha Elections 2024 : प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ”अब कांग्रेस और इंडी गठबंधन वालों का नया प्लान सामने आया है. कांग्रेस की लूट जिंदगी के साथ भी, जिंदगी के बाद भी. कांग्रेस के लोग बार-बार कह रहे हैं कि अब आप सबकी संपत्ति की जांच होगी.”

आगरा (उप्र): 

PM Modi Agra Rally : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तुष्टीकरण की राजनीति को कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) के गठबंधन का आधार बताते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि ये दोनों दल पिछले दरवाजे से अन्य पिछड़े वर्गों (ओबीसी) का हक छीनकर अपने वोट बैंक को मजबूत करना चाहते हैं. मोदी ने आगरा से भाजपा प्रत्याशी एस.पी. सिंह बघेल और फतेहपुर सीकरी से पार्टी उम्मीदवार राजकुमार चाहर के समर्थन में आयोजित जनसभा में कहा, ‘देश ने तुष्टिकरण की राजनीति बहुत देखी है. इस राजनीति ने देश को टुकड़ों-टुकड़ों में बांटकर रख दिया है. सपा और कांग्रेस का गठबंधन घोर तुष्टीकरण में जुटा है. इस चुनाव में कांग्रेस ने जो घोषणा पत्र जारी किया है, उस पर शत-प्रतिशत मुस्लिम लीग की छाप है.’

पीएम मोदी ने दावा किया कि सपा और कांग्रेस जहां तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं, वहीं भाजपा ‘संतुष्टीकरण’ पर जोर देते हुए बिना किसी भेदभाव के सभी को सरकारी योजनाओं का लाभ दे रही है. उन्होंने कहा, ”आजादी के बाद से ही यह स्पष्ट हो गया है कि भारत में धर्म के आधार पर कभी आरक्षण नहीं दिया जाएगा. मगर कांग्रेस ने कभी कर्नाटक में तो कभी आंध्र प्रदेश में और कभी अपने घोषणा-पत्र में बार-बार धर्म के आधार पर आरक्षण की वकालत की. देश का संविधान और देश की अदालतें कांग्रेस को ऐसा करने से बार-बार मना कर चुकी हैं. उनकी हर बात को देश की न्यायपालिका ने ठुकरा दिया है और इसलिए अब कांग्रेस ने पिछले दरवाजे से खेल खेलना शुरू किया है.”

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”अब कांग्रेस ने ठान लिया है कि वह धर्म के आधार पर आरक्षण की व्यवस्था लाकर रहेगी और इसके लिए कांग्रेस ने तरीका निकाला है कि ओबीसी (अन्य पिछड़े वर्ग) के 27 प्रतिशत कोटा में से कुछ चोरी कर लिया जाए और धर्म के आधार पर आरक्षण दे दिया जाए. समाजवादी पार्टी अपनी वोट बैंक की खातिर यादव और पिछड़ों से ही सबसे बड़ा विश्वासघात कर रही है. तुष्टिकरण में डूबी समाजवादी पार्टी और कांग्रेस दोनों की एक ही प्रकार की सोच है.” उन्होंने दावा किया, ”कर्नाटक की कांग्रेस सरकार ने रातों-रात वहां जितनी भी मुस्लिम जातियां हैं सभी को एक कागज पर ठप्पा मारकर उन्हें ओबीसी बना दिया और उनसे कह दिया कि जो यह 27 प्रतिशत है, अब आप उसके मालिक हो. जाओ लूट लो. कांग्रेस का इरादा उत्तर प्रदेश में भी यही खेल खेलने का है. इसमें उसे समाजवादी पार्टी का पूरा साथ मिल रहा है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *