Hardik Pandya MS Dhoni: तीसरे टी-20 में शानदार जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज 2-1 से जीत लिया. भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के खिताब से नवाजे गए.

Hardik Pandya MS Dhoni: तीसरे टी-20 में शानदार जीत के साथ ही भारतीय टीम ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज 2-1 से जीत लिया. भारत के कप्तान हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ‘प्लेयर ऑफ द सीरीज’ के खिताब से नवाजे गए. तीसरे टी-20 में 168 रन की ऐतिहासिक जीत के बाद हार्दिक ने कहा कि, ‘टीम में उनका रोल अब वही है जो माही भाई का हुआ करता था’.

कप्तान हार्दिक ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा कि, ‘मुझे उस भूमिका को निभाने में कोई दिक्कत नहीं है जो माही भाई (MS Dhoni) निभाया करते थे, उस समय, मैं यंग था और मैदान के चारों तरफ शॉट मार रहा था. लेकिन अब जब से वो टीम से गए हैं तो अचानक वह जिम्मेदारी मुझ पर आ गई है,  मुझे इससे कोई आपत्ति नहीं है. हमें परिणाम मिल रहे हैं, अगर मुझे थोड़ा धीमा खेलना है तो इसमें भी कोई बात नहीं है.’

बता दें कि तीसरे टी-20 मैच में हार्दिक ने बैटिंग करते हुए 17 गेंद पर 30 रन की पारी खेली तो वहीं गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लेने में सफल रहे, पूरे सीरीज में हार्दिक ने बेहतरीन खेल दिखाया. हार्दिक की कप्तानी में भारत ने लगातार चौथी टी-20 सीरीज अपने नाम करने में सफलता पाई है. टी-20 में कप्तान हार्दिक की बात करें तो कप्तान के तौर पर उन्होंने 12 मैचों में कप्तानी की है और भारत के 8 में जीत दिलाई है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *