Steve Smith Century Ashes 2023: स्टीव स्मिथ ने एंडरसन की गेंद पर चौका लगाकर अपना 32वां टेस्ट शतक (Steve Smith 32nd Test Century) पूरा किया.

Steve Smith Second Test Century in Lords: स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे मैच में अपने 110 रनों की शतकीय पारी की मदद से ऑस्ट्रेलिया को आरामदायक स्थिति में पहुंचाया, लेकिन मेहमान टीम ने कुल टोटल में केवल 77 रन जोड़कर पांच विकेट खो दिए. लॉर्ड्स में खेले जा रहे दूसरे एशेज टेस्ट (Ashes 2023) में इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों ने दूसरे दिन की शुरुआत से ही अच्छा प्रदर्शन दिखाया, स्टुअर्ट ब्रॉड ने एलेक्स कैरी को 22 रन पर आउट कर दिया. जेम्स एंडरसन ने नए बल्लेबाज मिशेल स्टार्क को 6 रन पर आउट कर दिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 358/7 हो गया. स्टीव स्मिथ दूसरे छोर से रन बनाते रहे और एंडरसन की गेंद पर चौका लगाकर अपना 32वां टेस्ट शतक (Steve Smith 32nd Test Century) पूरा किया.

आख़िरकार वह 110 रन पर आउट हो गए, लेकिन स्टीव स्मिथ ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले में लॉर्ड्स के मैदान पर शतक जड़ कर एक नया कीर्तिमान स्थापित किया है, इस शतक के साथ ही लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड पर स्टीव स्मिथ (Steve Smith second test century in Lords) ने अपने टेस्ट करियर का ये दूसरा टेस्ट शतक जड़ा है.

लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड की बात करें तो स्टीव स्मिथ टेस्ट क्रिकेट में वर्ल्ड क्रिकेट के कई बड़े बल्लेबाज़ों को इस मामले में पीछे छोड़ दिया है जी हां लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया के महान बल्लेबाज़ मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar no test century in lords) का एक भी टेस्ट शतक नहीं है, इस लिस्ट में कई और बड़े नाम हैं जिसमे विराट कोहली (Virat Kohli), ब्रायन लारा (Brian Lara), ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting), एबी डिविलियर्स (AB de Villiers) जैसे बड़े दिग्गज नाम शामिल हैं वही स्टीव स्मिथ अपने टेस्ट करियर में अब तक 2 टेस्ट शतक लॉर्ड्स के मैदान पर जमा चुके हैं.

अपने टेस्ट करियर का ३२ व टेस्ट शतक लगाते ही स्टीव स्मिथ ने अंतराष्ट्रीय शतकों के मामले में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया, स्मिथ के नाम अब कुल 44 अंतराष्ट्रीय शतक दर्ज हो चुके हैं जबकि रोहित शर्मा के नाम 43 इंटरनेशनल  शतक दर्ज हैं, शतकों के मामले में विराट कोहली 75 शतकों के साथ अभी खेल रहे खिलाड़ियों में सबसे ऊपर हैं जबकि जो रुट 46 शतकों के साथ दूसरे नंबर पर हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *