बसपा प्रमुख मायावती के टिकट बंटवारे से नाराज अखिलेश यादव ने उन पर भाजपा की मदद करने का आरोप लगाया है. उन्होंने संविधान,आरक्षण और अपना मान-सम्मान बचाने के लिए बहुजन समाज से इंडिया गठबंधन को वोट देने की अपील की है.

नई दिल्ली: 

बसपा (BSP) प्रमुख मायावती (Mayawati) ने मंगलवार को पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी आकाश आनंद (Akash Anand) को उनके पद से हटा दिया.इससे पहले सोमवार को बसपा ने जौनपुर में अपना उम्मीदवार बदल दिया था.उसने श्रीकला रेड्डी का टिकट काटकर श्याम सिंह यादव को उम्मीदवार बना दिया था.बसपा के इन कदमों से सपा (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) भड़क गए.उन्होंने मायावती पर भाजपा (BJP) की मदद करने का आरोप लगाया.

क्या कहा है अखिलेश यादव ने?

अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’पर लिखा,”बसपा ने अपने संगठन में बड़े बदलाव का जो भी कदम उठाया है वो उनकी पार्टी का आंतरिक विषय है. दरअसल इसके पीछे असली कारण ये है कि बसपा की एक भी सीट आती हुई नहीं दिख रही है, क्योंकि बसपा के अधिकांश परंपरागत समर्थक भी इस बार संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए इंडिया गठबंधन को ही वोट दे रहे हैं.इस बात को बसपा अपने संगठन की विफलता के रूप में ले रही है.इसीलिए उनका शीर्ष नेतृत्व संगठन में इतना बड़ा फेरबदल कर रहा है, लेकिन अब बाजी बसपा के हाथ से निकल चुकी है.”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *