यूपी के कौशाम्बी में तीन भाइयों ने चीट फंड कंपनी खोलकर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी की। तीनों भाई लोगों से पैसा डबल होने का लालच देते थे। वे एफडी के माध्यम से लोगों से पैसा निवेश करवाते थे।

कौशाम्बी में करोड़ों रुपये हड़पने वाले तीन भाइयों की संपत्ति को प्रशासन ने कुर्क कर दिया। पुलिस ने 2 करोड 65 लाख रुपये संपत्ति को अपने कब्जे में ले लिया। इससे पहले भाइयों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई भी हो चुकी है।

जिले के सदर कोतवाली के कोरई का रहने वाला रघुराज सिंह ने भाई शिवराज सिंह और धनराज सिंह के साथ मिलकर एक चिटफंड कंपनी खोली थी। इस कंपनी का ऑफिस प्रयागराज में खोला गया था। कंपनी के मालिकों ने पैसे एफडी और आरडी कराने के नाम पर पैसे वसूले थे। तीनों भाई लोगों को पैसे दोगुना होने का लालच देते थे।

कंपनी के लोकलुभाव ऑफर के लालच में आकर कई लोगों ने लाखों रुपये जमा किया था। धोखाधड़ी करकेर वसूले गए पैसे से तीनो भाइयों ने कोरई गांव में आलीशान घर बनवा लिया इसके एक स्कूल भी खोल लिया। पैसे जमा करने वाले लोगों ने अपने साथ हुई धोखाधड़ी पर पुलिस से शिकायत की। पुलिस ने तीनों भाइयों पर धोखाधड़ी का केस दर्ज की। जिसके बाद गैंगस्टर के तहत कार्रवाई की गई।

पुलिस ने मंगलवार को तहसील प्रशासन की मौजूदगी में आरोपी भाइयों की 2 लाख 65 लाख की संपत्ति कुर्क की। जिसमें 40 लाख रुपये की खेत, 75 लाख रुपये का घर और डेढ़ करोड़ की कीमत का स्कूल शामिल है।

अर्श से फर्श तक का सफर

कोरई गांव के लोगों के मुताबिक तीनों भाइयों की जिंदगी अचानक से बदल गई। देखते ही देखते उनके पास घर, जमीन और महंगी-महंगी गाड़ियां हो गई। कंपनी में निवेश के नाम पर तीनों भाइयों ने गलत तरीके से लोगों से पैसे लिए। हालांकि जब भाइयों पर एफआईआर दर्ज हुई तब से उनकी नींद उड़ गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You missed