तेजी से वायरल हो रहे इस वीडियो में बिल गेट्स महिंद्रा की ई-रिक्शा, ट्रायो चलाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में गेट्स एकदम मस्तमौला अंदाज में नजर आ रहे हैं और बैकग्राउंड में किशोर कुमार और मन्ना डे का गाना ‘बाबू समझो इशारे, हॉर्न पुकारे, पम-पम-पम’ सुनाई दे रहा है.

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों में शामिल, माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने हाल में इंस्टाग्राम पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसे देख लोग उनके जिंदादिली की तारीफ कर रहे हैं. इस वीडियो में बिल गेट्स महिंद्रा की ई-रिक्शा, ट्रियो (Treo) चलाते हुए नजर आ रहे हैं. वीडियो में गेट्स एकदम मस्तमौला अंदाज में नजर आ रहे हैं और बैकग्राउंड में किशोर कुमार और मन्ना डे का गाना ‘बाबू समझो इशारे, हॉर्न पुकारे, पम पम पम’ सुनाई दे रहा है.

बिल गेट्स ने चलाई ई रिक्शा

वीडियो में बिल गेट्स ई रिक्शा के मिरर में देखते हुए मुस्कुराते नजर आते हैं और फिर गाड़ी की हैंडल को पकड़े इसे रोड पर चलाते नजर आते हैं. वीडियो में उन्होंने इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की तारीफ करते हुए लिखा है कि, इसके तीन चक्के हैं, कोई धुआ नहीं, न ही कोई आवाज. कृषि से लेकर यातायात तक के लिए, महिंद्रा की ट्रायो.

 

वहीं वीडियो को कैप्शन देते हुए गेट्स ने लिखा, इनोवेशन के लिए भारत का जुनून कभी विस्मित नहीं करता. मैंने एक इलेक्ट्रिक रिक्शा चलाया, जो 131 किमी (लगभग 81 मील) तक यात्रा करने और 4 लोगों को ले जाने में सक्षम है. महिंद्रा जैसी कंपनियों को परिवहन उद्योग के डीकार्बोनाइजेशन में योगदान करते देखना प्रेरणादायक है.

 

आनंद महिंद्रा ने की गेट्स की तारीफ

वहीं उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर बिल गेट्स की ई-रिक्शा चलाते हुए वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, ‘चलती का नाम बिल गेट्स की गाड़ी’ आपको ट्रायो चलाते देख बेहद खुशी हुई. आगे उन्होंने लिखा, नेक्स्ट टाइम उनके भारत आने का उद्देश्य एक इलेक्ट्रिक थ्री व्हीलर रेस होनी चाहिए, जिसमें आप, मैं और सचिन तेंदुलकर होंगे.

 

महिंद्रा ट्रायो में है ये खासियत

महिंद्रा ट्रियो एक 4 सीटर ई-रिक्शा है, जिसमें 7.37kWh लिथियम आयन का बैटरी है. महिंद्रा की इस ई-रिक्शे की सर्टिफाइड रेंज 170 किलोमीटर है और ये 45 किमी/घंटा की टॉप-स्पीड पर चल सकती है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *